उत्तराखंडक्राइम

देहरादून में कॉलेज छात्रों को ड्रग्स सप्लाई करने वाले कोबरा गैंग के 3 सदस्य गिरफ्तार

देहरादून

एक बड़ी सफलता में, उत्तराखंड पुलिस ने रविवार को ‘कोबरा गैंग’ नामक एक अंतर-राज्य आपराधिक सिंडिकेट से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए लोगों में कॉलेज के छात्र भी शामिल हैं जो शैक्षणिक संस्थानों और सामाजिक समारोहों में छात्रों को नशीले पदार्थों की आपूर्ति करने में सक्रिय रूप से शामिल थे।

 

देहरादून शहर की प्रेमनगर पुलिस ने तीनों के पास से लिसेर्जिक एसिड डायथाइलैमाइड (एलएसडी) के 2058 ब्लॉट और 6 ग्राम हेरोइन जब्त की। जब्त की गई दवाओं का अनुमानित अंतरराष्ट्रीय बाजार मूल्य लगभग 2.05 करोड़ रुपये है।

 

देहरादून में कोबरा गिरोह के सदस्यों द्वारा एलएसडी के वितरण के संबंध में खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, प्रेमनगर पुलिस ने एक लक्षित तलाशी अभियान शुरू किया, जिसके परिणामस्वरूप तीन संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई। व्यक्तियों की पहचान सहारनपुर के रहने वाले रजत भाटिया और शिवम अरोड़ा और देहरादून के कृष गिरोटी के रूप में हुई।

 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने टीएनआईई को बताया, “संदिग्ध शुरू में एक सामाजिक समारोह में मिले और जल्द ही गहरी दोस्ती हो गई। इसके बाद, उन्होंने कोबरा गिरोह के साथ संबंध स्थापित किए और कॉलेज के छात्रों और विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के सामाजिक कार्यक्रमों में एलएसडी और हेरोइन की तस्करी शुरू कर दी।” देहरादून में।”

 

एसएसपी अजय सिंह ने कहा, “जारी जांच से पता चला है कि आरोपी रजत भाटिया बेंगलुरु स्थित एक डीलर से कूरियर सेवाओं के माध्यम से अवैध पदार्थ खरीदता है। रजत भाटिया इन दवाओं को कृष गिरोती और शिवम अरोड़ा को हस्तांतरित करता है, जो कॉलेज के छात्र हैं, उन्हें वितरित करने के इरादे से विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में नामांकित छात्रों के बीच।

 

पुलिस सूत्रों ने खुलासा किया कि चल रही जांच में सामाजिक समारोहों और पार्टियों में एलएसडी और हेरोइन सहित अवैध पदार्थों के वितरण में रजत भाटिया की संलिप्तता का खुलासा हुआ है। प्रेमनगर थाने में रजत भाटिया, कृष गिरोती और शिवम अरोड़ा के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button