उत्तराखंडसामाजिक

अभिनेत्री अरूषी निशंक को ब्लैक स्वैन चैंपियन ऑफ द ईयर पुरस्कार से किया सम्मानित

मुंबई

अभिनेत्री, निर्माता और सामाजिक कार्यकर्ता अरूषी निशंक को एशिया वन मैगजीन और ईटी नाउ द्वारा आयोजित एक शानदार आयोजन में प्रतिष्ठित ब्लैक स्वैन चैंपियन ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।यह सम्मान समारोह विभिन्न उद्योगों में उत्कृष्ट योगदानों को पहचानने के लिए आयोजित किया गया था, जिसमें गायक सोनू निगम, अभिनेता रुबिना दिलाइक, शेखर सुमन, और डॉ. निरंजन हिरानंदानी जैसी प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों की उपस्थिति रही, जिन्हें उनकी असाधारण प्रतिभा के लिए सम्मानित किया गया।

 

अपनी बहुआयामी प्रतिभा और पर्यावरण के प्रति समर्पण के लिए जानी जाने वाली अरूषी निशंक पर्यावरण संरक्षण और सामाजिक जिम्मेदारी के लिए अपने साथियों के बीच खड़ी थीं। मनोरंजन उद्योग और उसके बाहर पर्यावरण के अनुकूल प्रथाओं को बढ़ावा देने के उनके प्रयासों ने उन्हें व्यापक प्रशंसा दिलाई है।

 

पुरस्कार प्राप्त करने पर,अरूषी निशंक ने अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, “ब्लैक स्वान सस्टेनेबिलिटी चैंपियन ऑफ द ईयर अवार्ड प्राप्त करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। यह पुरुस्कार ना केवल मेरे प्रयासों को बल प्रदान करता है बल्कि एक स्थायी भविष्य के निर्माण के लिए सामूहिक कार्रवाई की तत्काल आवश्यकता की याद भी दिलाता है। मैं पर्यावरणीय नेतृत्व की वकालत जारी रखने और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए सदैव प्रतिबद्ध रहूंगी।”

 

अपनी आगामी फिल्म और परियोजनाओं के बारे में बात करते हुए, अरूषी निशंक ने अपनी सबसे महत्वाकांशी परियोजना “तारिणी” के बारे में बताया। यह फिल्म 2015 में एक छोटी, मेड-इन-इंडिया नाव में दुनिया का चक्कर लगाने वाली छह महिला नौसेना अधिकारियों की असाधारण यात्रा का वर्णन करती है। “तारिणी” के साथ, निशंक का लक्ष्य न केवल इन अग्रणी महिलाओं की अदम्य साहसिक भावना का जश्न मनाना है बल्कि महिला सशक्तीकरण के ज्वलंत मुद्दे पर भी प्रकाश डालना है। निर्माता के रूप में हॉटस्टार के साथ उनके शो काफल को उत्तराखंड के सुंदर परिदृश्यों में फिल्माया गया है, जो इस साल मई में रिलीज़ होने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिलहाल वह अमेज़न और ज़ी स्टूडियोज़ के साथ अपने सहयोग के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं करना चाहती हैं।

 

यह कार्यक्रम उन व्यक्तियों की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है जिन्होंने अपने संबंधित क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है । अरूषी निशंक की जीत मनोरंजन उद्योग में एक ट्रेलब्लेज़र और सतत विकास के लिए एक प्रमुख आवाज के रूप में उनकी स्थिति को रेखांकित करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button