फीचर्डमौसम

मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया अलर्ट उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश की संभावनाएं

उत्तराखंड

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 14 व 15 मई को पहाड़ी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी. प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पिथौरागढ़, देहरादून, बागेश्वर, अल्मोड़ा में मौसम बदला-बदला सा रहेगा।

बिक्रम सिंह ने बताया कि आज और कल पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. वहीं मैदानी क्षेत्रों में बादल छाने के साथ तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा. 15 मई के बाद तापमान बढ़ेगा और भीषण गर्मी शुरू हो जाएगी।

उत्तराखंड में दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली। उत्तरकाशी में झमाझम बारिश हुई। वहीं जमकर ओलावृष्टि भी हुई। बारिश होने से तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई, जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। उधर मैदानी इलाकों में तेज धूप से उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया हुआ है। साथ ही गंगोत्री हाईवे पर आधे घंटे की बारिश से जलभराव हो गया, जिससे यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को असुविधा हुई।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आज और कल मौसम बदलने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से इन दोनों दिनों के लिए बारिश और झोंकेदार हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button