उत्तराखंड

चीफ सेक्रेटरी राधा रतूड़ी को मिला 6 महीने का एक्सटेंशन

देहरादून

स्टेट की चीफ सेक्रेटरी राधा रतूड़ी को सरकार की ओर से एक बार फिर से 6 माह का एक्सटेंशन मिल गया है. केंद्र सरकार ने स्टेट गवर्नमेंट को इस संबंध में भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दो है. सीएस राधा रतूड़ी अब अगले वर्ष 31 मार्च तक इस पद पर अपनी सेवाएं बरकरार रखेंगी. खास बात ये है कि उन्हें दूसरी बार ये सेवा विस्तार दिया गया है.

 

• डीजीपी पद के लिए दिल्ली में कल डीपीसी

 

उत्तराखंड के डीजीपी पद के लिए डीपीसी की बैठक मंडे को दिल्ली में होगी. उत्तराखंड सरकार की और से चीफ सेक्रेटरी राधा रतूड़ी इस बैठक में शामिल होंगी. इस पद के लिए राज्य सरकार की और से 8 नाम भेजे गए है. वर्तमान में आईपीएस अभिनव कुमार प्रभारी डीजीपी के तौर पर कार्यरत है. दरअसल, डीजीपी के पद से अशोक कुमार के रिटायरमेंट के बाद नए डीजीपी की तलाश जारी है. ऐसे में फिलहाल, राज्य सरकार ने एक नवंबर, 2023 को आईपीएस अभिनव कुमार को प्रभारी डीजीपी का जिम्मा सौंपा है. वहीं, राज्य सरकार ने गत दिसंबर में केंद्र व संघ लोक सेवा आयोग को डीपीसी के लिए आईपीएस अधिकारियों के नाम का पैनल भेजा. इसको देखते हुए अब संघ लोक सेवा आयोग ने डीपीसी के लिए 30 सितंबर की डेट निर्धारित की है.

 

कयासों पर लगा विराम

स्टेट की बर्तमान सीएस और 1988 बैच की आईएएस राधा रतूड़ी का कार्यकाल इसी वर्ष मार्च में समाप्त हो गया था. सरकार ने लोकसभा चुनाव देखते हुए उन्हें 6 माह का सर्विस एक्सटेंशन (30 सितंबर तक) दिया था. इस बीच सीएस राधा रतूड़ी के दूसरे सेवा विस्तार के लिए अगस्त में पत्र केंद्र सरकार की मंजूरी के लिए भेजा गया. इसके बाद अब केंद्र सरकार ने स्वीकृति प्रदान कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button