उत्तराखंडफीचर्ड

अक्षय तृतीया पर चहका देहरादून का सराफा बाजार, दुकानदारों के खिले चेहरे; हुई खूब धनवर्षा

Akshaya Tritiya 2024 अक्षय तृतीया पर दून के सर्राफा बाजार में खूब धनवर्षा हुई। दुकानों में खरीदारी के लिए देर शाम तक उमड़ी भीड़ से कारोबारियों के चेहरे खिले। बैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीय यानी अक्षय तृतीया पर शुक्रवार सुबह मंदिरों व घरों में धार्मिक अनुष्ठान के बाद मां लक्ष्मी की आराधना की। इस दिन सोना-चांदी के आभूषणों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है।

लोगों ने अपनी राशि के अनुसार शुभ माने जाने वाली सोना व चांदी की वस्तुओं की खूब खरीदारी की। साथ ही विवाह व अन्य समारोह के लिए एडवांस बुकिंग भी की। दुकानों में खरीदारी के लिए देर शाम तक उमड़ी भीड़ से कारोबारियों के चेहरे खिले।बैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीय यानी अक्षय तृतीया पर शुक्रवार सुबह मंदिरों व घरों में धार्मिक अनुष्ठान के बाद मां लक्ष्मी की आराधना की।

इस दिन सोना-चांदी के आभूषणों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है। ऐसे में धामावाला बाजार, पलटन बाजार, राजपुर रोड, प्रेमनगर, धर्मपुर, रायपुर, पटेलनगर समेत विभिन्न क्षेत्रों में अधिकांश सर्राफा कारोबारियों ने अपनी दुकानें सुबह ही खोल दी।

दुकानों पर सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ उमड़नी शुरू हुई। ग्राहकों को लुभाने के लिए ज्वेलर्स ने विभिन्न तरह के आफर व छूट भी दी। सराफा मंडल देहरादून के अध्यक्ष सुनीन मेसोन ने बताया कि इस दिन सोना खरीदने को लोग शुभ मानते हैं इसलिए कारोबार उम्मीद के मुताबिक काफी अच्छा रहा। आने वाले दिनों में विवाह व अन्य मांगलिक कार्यों के लिए लोगों ने इस शुभ दिन पर एडवांस बुकिंग भी की।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button