उत्तराखंडराजनीति

योगा महिला ट्रेनर के साथ एसआई द्वारा दुष्कर्म के मामले में महिला आयोग अध्यक्ष ने दिए निर्देश, हर पहलू पर हो गम्भीर और निष्पक्ष जांच

उत्तराखण्ड

 

देहरादून की एक महिला योगा ट्रेनर से एसआई द्वारा दुष्कर्म के मामले में उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने संज्ञान लेते हुए एसएसपी देहरादून से फोन पर वार्ता की और मामले में जानकारी लेते हुए निर्देशित किया कि इस संवेदनशील प्रकरण की जांच में कोई भी पहलू छूटना नहीं चाहिए हर पहलू पर गंभीरता से जांच होनी चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि यदि आरोपी द्वारा अपनी प्रशासनिक शक्तियों का गलत उपयोग किया गया है तो उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

 

मामले में एसएससी अजय सिंह ने बताया कि चौकी प्रभारी को तत्काल निलंबित कर दिया गया है उसके खिलाफ दुष्कर्म समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

 

जानकारी में पता लगा कि उक्त महिला योग ट्रेनर तथा आरोपी पिछले साल फरवरी 2023 से संपर्क में थे। और महिला ने दुराचार का आरोप माह दिसंबर 2023 में लगाया है।

 

महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने कहा कि पीड़िता के बयान के आधार पर व घटना के सभी साक्ष्यों की गहनता से जांच पड़ताल कर निष्पक्ष जांच की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button