स्पोर्ट्स

IND vs SA: फाइनल मैच से पहले मोहम्मद कैफ ने दी विराट कोहली को खास सलाह, कहा- ‘ये हीरो बनने का मौका है….’

मौजूदा टूर्नामेंट में विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। टी20 विश्व कप 2024 में कोहली ने सात मैचों में अब तक सिर्फ 75 रन बनाए हैं।

टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला रात आठ बजे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस मैच में फैंस को विराट कोहली से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है। इस बीच पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने खराब फॉर्म से जूझ रहे कोहली को खास सलाह दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक वीडियो जारी कर स्टार बल्लेबाज को फाइनल में धोनी की तरह हीरो बनने की प्रेरणा दी।

कोहली की फॉर्म चिंताजनक

मौजूदा टूर्नामेंट में विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में वह शून्य पर आउट हो गए थे। यह दूसरा मौका था जब कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। इससे पहले अमेरिका के खिलाफ मैच में सौरभ नेत्रवलकर ने उन्हें शून्य पर आउट किया था। टी20 विश्व कप 2024 में कोहली ने सात मैचों में अब तक सिर्फ 75 रन बनाए हैं।

कैफ ने दी कोहली को खास सलाह

कैफ ने कोहली को सलाह देते हुए धोनी की 2011 के फाइनल की पारी याद दिलाई। उन्होंने कहा, “कोहली को यह याद रखने की जरुरत है कि साल 2011 में एमएस धोनी का विश्व कप भी अच्छा नहीं रहा था, लेकिन उन्होंने फाइनल मुकाबले से फॉर्म हासिल की। एक छोटा सुझाव यह है कि कोहली स्लॉगिंग न करें। वह स्लॉगिंग लीग के खिलाड़ी नहीं है। वह गेंद को मेरिट पर खेल सकते हैं और किसी भी आक्रमण के खिलाफ हावी रह सकते हैं।”

आईपीएल में गरजा कोहली का बल्ला

मौजूदा टूर्नामेंट से पहले कोहली को आईपीएल 2024 में खेलते देखा गया था। इस दौरान उन्होंने 154.69 के स्ट्राइक रेट से एक शतक और पांच अर्धशतकों के साथ 741 रन बनाए थे। वह ऑरेंज कैप विजेता थे। हालांकि, टी20 विश्व कप 2024 में वह अपने प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहे हैं। उम्मीद है कि फाइनल मैच में उनका बल्ला एक बार फिर गरजेगा।

 

पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा, “साल 2011 के विश्व कप में धोनी भी आउट-ऑफ-फॉर्म थे. और उनसे भी रन नहीं बन रहे थे, लेकिन उन्होंने फाइनल में 90 के आस-पास पारी खेली। धोनी ने लांग-ऑन पर छक्का लगाया था। कुलाशेखरा के खिलाफ जो धोनी ने छ्क्का जड़ा था, वह सभी के जहन में बैठा हुआ है। पूरे हिंदुस्तान के फैंस की यादों में वह छक्का बसा हुआ है।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button