Uncategorizedस्पोर्ट्स

IPL मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार, दुबई से चल रहा था ‘खेल’ – Online Betting In IPL

Online Betting In Dehradun देहरादून के ब्राह्मण वाला गांव में राजपुर थाना पुलिस ने एक फ्लैट में छापेमारी की है. इसी बीच आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि ऑनलाइन सट्टे का संचालन दुबई से हो रहा था.

थाना राजपुर पुलिस ने राजपुर क्षेत्र अंर्तगत ब्राह्मण वाला गांव स्थित एक फ्लैट से दुबई से संचालित हो रहे आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाते हुए 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ऑनलाइन सट्टे का पूरा नेटवर्क दुबई से शुभम नाम के व्यक्ति द्वारा संचालित किया जाता है, जबकि देहरादून में सट्टे का काम सिराज मेनन द्वारा चलाया जाता है. ऑनलाइन सट्टे में प्रयोग किये जा रहे बैंक खातों को सीज करते हुए उसमें जमा कुल 92,5000 रुपये की धनराशि को फ्रीज किया गया है.

अंतरराष्ट्रीय गिरोह के संबंध में पुलिस को मिली थी जानकारी: बता दें कि एसएसपी अजय सिंह को वर्तमान में चल रहे आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के संबंध में जानकारी मिली थी. जिसके बाद एसएसपी द्वारा थाना राजपुर में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया. गठित टीमों ने राजपुर क्षेत्र अंर्तगत ब्रहामण वाला गांव में पुरूकुल रोड के किनारे स्थित एक फ्लैट में दबिश दी, तभी आईपीएल मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगा रहे सिराज मेमन निवासी छत्तीसगढ़, सौरभ निवासी जिला चिलवाड़ा, विवेक अधिकारी निवासी छत्तीसगढ़, लोकेश गुप्ता निवासी मध्य प्रदेश,सोनू कुमार निवासी बिहार, मोनू निवासी छत्तीसगढ़, विकास कुमार निवासी मुजफ्फरपुर बिहार,शिवम निवासी रायपुर छत्तीसगढ़ और शत्रुघन कुमार निवासी मुजफ्फरपुर बिहार को गिरफ्तार किया गया है.

अजय सिंह ने बताया कि बीते दिन भी आरोपियों द्वारा आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा लगाकर लगभग 9 लाख रुपए का कलेक्शन किया गया था और पूरे मैच में आरोपियों द्वारा लगभग 1 करोड़ का कलेक्शन किया जाना था, लेकिन मैच समाप्त होने से पहले ही पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में चल रहे आईपीएल मैचों के दौरान पिछले एक महीने में आरोपियों के खातों में लगभग 20 करोड़ रुपए के ट्रांजेक्शन की जानकारी मिली थी. आरोपियों के कब्जे से 8 लैपटॉप, 50 मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए गए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button