Uncategorized

विदेश से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्र ने डोईवाला में की आत्महत्या, 13 अगस्त को लौटना था यूक्रेन

देहरादून : मेडिकल की पढ़ाई कर रहे उत्तराखंड के एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. ये घटना डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के प्रेमनगर गुरुद्वारा रोड की है. 22 वर्षीय युवक यूक्रेन से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था. डोईवाला पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि कुछ दिन बाद ही छात्र को पढ़ाई पूरी करने यूक्रेन जाना था, लेकिन उससे पहले ही उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी.

मेडिकल के छात्र ने की आत्महत्या

 डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत प्रेमनगर गुरुद्वारा रोड पर अध्यापक ओमवीर सैनी का घर है. शनिवार सुबह उनके 22 वर्षीय बेटे हर्ष सैनी की डेड बॉडी मिली. शव पंखे से लटका मिला. ऐसी आशंका है कि युवक ने देर रात सुसाइड किया होगा. मौके पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को पंखे से उतार कर अस्पताल भिजवाया. डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

यूक्रेन से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था छात्र

बताया जा रहा है कि हर्ष सैनी यूक्रेन से एमबीबीएस कर रहा था. इस बार उसका फोर्थ ईयर था. एक महीने पहले ही वह रूस से घर आया था. जानकारी के अनुसार हर्ष सैनी रोज की भांति खाना खाकर अपने दो मंजिला मकान पर अपने कमरे में सोने के लिए चला गया था. सुबह जब उनके पिताजी बेटे को जगाने के लिए गए, तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. आवाज लगाने के बाद भी जब अंदर से कोई आवाज नहीं आई, तो खिड़की से झांक कर देखा. पिता ने बेटो को पंखे से झूलते पाया. आनन फानन में दरवाजे को तोड़ा गया. पंखे से बॉडी को उतार कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया.

13 अगस्त को जाना था यूक्रेन

 डोईवाला कोतवाल प्रभारी विनोद गुसाईं ने बताया कि शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की करवाया है. रिपोर्ट आने पर मौत के कारण का पता चलेगा. पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि हर्ष सैनी 11 जुलाई को अपने घर आया था. 13 अगस्त को उसे यूक्रेन पढ़ाई के लिए वापस जाना था. बताया जा रहा है छात्र बेहद मिलनसार था. हाल ही में हरिद्वार से कांवड़ लेकर भी आया था. पढ़ाई में भी अव्वल था. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button