उत्तराखंडसामाजिक

ओवर रेटिंग की शिकायत पर ठेके पर ग्राहक बनकर पहुंचे डीएम

देहरादून

डीएम सविन बंसल एक बार फिर मीडिया में छा गए , निजी कार से दारू के ठेके पर पहुंचे , ग्राहक बन कर खिड़की से रेट पूछा , झांकते हुए रेट का जायज़ा लिया और फिर मिनटों में उड़ गए ठेकेदार के होश , क्योंकि देर शाम खुद ग्राहक बनकर उन्होंने शराब की दुकानों पर छापा मारा. राजपुर रोड स्थित शराब की दुकान पर पहुंचे डीएम ने दुकान से शराब की बोतल ली. लेकिन दुकानदार ने जिलाधिकारी को भी ओवर रेटिंग पर शराब की बोतल पकड़ा दी. इसके बाद डीएम बंसल ने शराब लेने वाले दुकान पर मौजूद लोगों से भी बातचीत की. जहां लोगों द्वारा बताया गया कि शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग से शराब मिल रही है. इसके बाद जिलाधिकारी ने शराब दुकान मालिक के खिलाफ 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया.

देहरादून में शराब की दुकान में ओवर रेटिंग रूकने का नाम नहीं ले रहा है. दुकानदार 10 रुपए से 20 रुपए की ओवर रेट ग्राहकों को शराब देते हैं. वहीं जिलाधिकारी सविन बंसल को पिछले कई दिनों से लगातार शराब की दुकानों से ओवर रेटिंग की शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद बुधवार शाम जिलाधिकारी अपनी प्राइवेट गाड़ी से ओल्ड मसूरी रोड पर स्थित एक शराब की दुकान पर पहुंचे और ग्राहक बनकर आम ग्राहकों के साथ खड़े होकर शराब की बोतल खरीदी.

दुकानदार ने जिलाधिकारी को ग्राहक समझकर एक बोतल जिसकी कीमत 660 रुपए थी, 680 रुपए में दे दी. इसके बाद जिलाधिकारी ने शराब की दुकान में खड़े अन्य लोगों से भी बातचीत की तो सभी ने बताया कि सभी दुकानदार शराब ओवर रेटिंग में बेच रहे हैं.जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि शराब की दुकानों में मिल रही शिकायत के बाद शराब की दुकानों में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान राजपुर रोड पर स्थित शराब की दुकान में ओवर रेटिंग के साथ अनियमितताएं पाई गई.

जिसके बाद दुकान मालिक के खिलाफ 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है. साथ ही एडीएम और एसडीएम ने जिले में एक साथ कई स्थानों पर छापेमारी की. जहां चूना भट्टा स्थित शराब की दुकान पर 75 हजार, सर्वे चौक स्थित शराब की दुकान पर 75 हजार और जाखन स्थित शराब की दुकान पर ओवर रेट शराब बेचने पर 50 हजार का चालान काटा गया है. सभी दुकानों में ओवर रेटिंग और अनियमितताएं पाई गई, जिन पर कार्रवाई की जा रही है. निरीक्षण में पाया गया कि सेल्समैन का व्यवहार ग्राहकों के प्रति काफी बदतमीजी भरा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button