उत्तराखंडमनोरंजन

प्रीतम भरतवाण ने “दद्दी को बक्सा” फिल्म का मुखड़ा गीत तथा फिल्म का म्यूजिकल एवम प्रदर्शन डेट व पोस्टर रिलीज किया

 

देहरादून

हार्दिक फिल्म के बैनर तले दून पुस्तकालय एवम शोध केंद्र के सभागार में पूर्व डीजीपी पुलिस अनिल रतूड़ी एवम डा० प्रीतम भरतवाण ने “दद्दी को बक्सा” फिल्म का मुखड़ा गीत तथा फिल्म का म्यूजिकल एवम प्रदर्शन डेट व पोस्टर को रिलीज किया है। उन्होंने बताया कि यह फिल्म आगामी 28 जून को सिल्वर सिटी देहरादून में प्रदर्शित की जाएगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डा० प्रीतम भारतवान ने कहा कि यह फिल्म अन्य आंचलिक फिल्मों से अपने को अलग करती है। उन्होंने कहा कि आज हम सभी ग्लोबल हो गए है। इसलिए ऐसे कार्यों को इस दिशा में बनाना एक कठिन काम है। उन्होंने कहा कि कभी 80 व 90 के दशक में आंचलिक फिल्म बनाना कठिन था विशेषकर तकनीकी की समस्या होती थी, आज बहुत कुछ विकास हो गया है। नए राज्य बनने के बाद यह अवसर बड़ी मात्रा में मिल रहा है। कहा कि भविष्य में ऐसे सभी प्रयास बहुत लगन और संवेदनशील तरीके से करना होगा। वे खुशी जाहिर कर रहे थे कि इस फिल्म में मुख्य गीत के लिए उन्होंने स्वर दिया है। इस दौरान फिल्म का पोस्टर, फिल्म का ट्रेलर और फिल्म का मुख्य गीत भी प्रदर्शित किया गया है।

 

इस अवसर पर बतौर मुख्यअतिथि पूर्व डीजीपी पुलिस अनिल रतूड़ी ने कहा कि यह फिल्म अपने आप में खास है। इसलिए यह फिल्म आंचलिक भाषा के संरक्षण में महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि जैसे फिल्म का नाम है वह अपने आप में एक खास प्रकार का रूपक भी है। फिल्म के ट्रेलर को देखने से पता चलता है कि यह आम जनमानस के इतिहास को प्रस्तुत कर रही है। इस फिल्म की विशेषता है कि संवाद में जो हास्य पिरोया गया वह अन्य फिल्मों से अपने को अलग करती है।

 

दद्दी को बक्सा के निर्देशक विजय भारती ने कहा कि यह फिल्म जिस तरह से लोगो को अपनी जड़ों से जुड़ने का अहसास करवाती है उसी तरह यह फिल्म एक दादी और पोते के रिश्ते को भी दर्शाता है। कुलमिलाकर इस कहानी में सभी के अभिनय और संवाद में हास्य का विशेष पुट है। श्री भारती ने सभी कलाविद, साहित्यविद और अन्य दर्शकों से अपील की है वे इस फिल्म को अवश्य देखें।

 

इस दौरान डा० प्रीतम भारतवाण के स्वर में गाया गया गीत “मेरी सुवा गव की घंडूली” को स्क्रीन पर दिखाया गया है।

दून पुस्तकालय एवम शोध केंद्र के सभागार सिर्फ फिल्म का म्यूजिक लॉन्च किया गया है। बहुत जल्द यह बहुप्रतीक्षित गढ़वाली हास्य फिल्म लोगो के देखने को मिलेगी।

 

इस अवसर पर मुख्यअतिथि पूर्व डीजीपी पुलिस अनिल रतूड़ी, कार्यक्रम की अध्यक्षता पद्मश्री डा० प्रीतम भरतवाण, हार्दिक फिल्म कामनी के निर्माता निर्देशक रायसिंह रावत, फिल्म निर्मात्री रेनू भारती, विजय भारती, फिल्म अभिनेत्री मंजु बहुगुणा, कवियत्री कमलेश्वरी, निर्माता निर्देशक प्रदीप भंडारी, अभिनेता बलदेव रावत, भारती आनंद अनंता, मणि भारती, निर्माता निर्देशक अनुज जोशी, अभिनेता देवू रावत, संजय सिलोडी, कांता प्रसाद, अजय भारती, सीमा भारती, शैलेंद्र पटवाल, सोहन सिंह आदि उत्तराखंड सिनेमा से जुड़े विभिन्न हस्तियां मौजूद रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button