उत्तराखंडक्राइम

सीएम धामी ने सिपाही पर ट्रैक्टर ट्राली चढ़ाने के मामले को संज्ञान में लिया

देहरादून के कैंट कोतवाली क्षेत्र में अवैध खनन कर रहे माफिया की ओर से सिपाही पर ट्रैक्टर ट्राली चढ़ाने के मामले का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संज्ञान लिया है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से मामले की रिपोर्ट तलब कर अवैध खनन पर सख्त नाराजगी जताई। उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

उधर, मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर को घटना में शामिल चारों आरोपित भाइयों को तत्काल गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं। वहीं, डीजीपी के आदेश पर कैंट कोतवाली निरीक्षक विनय कुमार को लाइन-हाजिर कर दिया गया है। डीजीपी ने फरार आरोपितों की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित करने के आदेश भी दिए हैं।

डीजीपी अशोक कुमार के अनुसार, निरीक्षक पद पर रहते हुए विनय कुमार जांच को प्रभावित कर सकते हैं। इस वजह से उन्हें हटा दिया गया है। उनकी जगह एसएसपी कार्यालय के वाचक संपूर्णानंद गैरोला को कैंट कोतवाली का प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है। वहीं, मनोज असवाल को एसएसपी कार्यालय का वाचक बनाया गया है।

यह भी पढे़ं-उत्तराखंडक्राइमकोल्हूखेत पुलिस चौकी के पास सड़क किनारे नवजात बच्ची पड़ी मिली

कैंट कोतवाल की सरकारी गाड़ी के चालक (सिपाही) पर ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाने के आरोपित ट्रैक्टर चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब उसके तीन भाइयों को तलाश रही है। चारों भाइयों पर अवैध खनन करने और सिपाही पर ट्रैक्टर ट्राली चढ़ाने का आरोप है। चारों के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button