मनोरंजन

टॉप 5 में एंट्री करने वाली स्त्री 2 पहली महिला प्रधान फिल्म, पहले हफ्ते में 300 करोड़ से चूकी

निर्माता दिनेश विजन और निर्देशक अमर कौशिक के बसाए मैडॉक हॉरर यूनिवर्स ने आखिरकार हिंदी सिनेमा की पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना झंडा गाड़ ही दिया। इस यूनिवर्स की ताजा फिल्म ‘स्त्री 2’ से उम्मीद तो यही थी कि ये फिल्म पहले हफ्ते में ही 300 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर जाएगी, लेकिन फिल्म की सफलता का क्रेडिट लेने को लेकर मची खींचतान ने इसकी ब्रांडिंग पर सीधा असर डाला है। राजकुमार राव और अभिषेक बनर्जी दोनों इस फिल्म की सफलता को अपने खाते में डालने में जुटे हैं, हालांकि फिल्म को सफल बनाने में सबसे बड़ा योगदान इसकी हीरोइन श्रद्धा कपूर के फैनबेस का रहा है।

निर्माता दिनेश विजन और निर्देशक अमर कौशिक के बसाए मैडॉक हॉरर यूनिवर्स ने आखिरकार हिंदी सिनेमा की पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना झंडा गाड़ ही दिया। इस यूनिवर्स की ताजा फिल्म ‘स्त्री 2’ से उम्मीद तो यही थी कि ये फिल्म पहले हफ्ते में ही 300 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर जाएगी, लेकिन फिल्म की सफलता का क्रेडिट लेने को लेकर मची खींचतान ने इसकी ब्रांडिंग पर सीधा असर डाला है। राजकुमार राव और अभिषेक बनर्जी दोनों इस फिल्म की सफलता को अपने खाते में डालने में जुटे हैं, हालांकि फिल्म को सफल बनाने में सबसे बड़ा योगदान इसकी हीरोइन श्रद्धा कपूर के फैनबेस का रहा है।

इन सबके बावजूद फिल्म ‘स्त्री 2’ को लेकर रिलीज से पहले बने बज का नतीजा ये हुआ कि फिल्म निर्माताओं ने रिलीज से एक रात पहले ही इसके स्पेशल शोज का एलान कर दिया और आनन फानन में हुए इन शोज से ही फिल्म ने रिलीज से एक दिन पहले ही करीब 8.50 करोड़ रुपये जुटा लिए। ओपनिंग के दिन फिल्म ने 51.80 करोड़ रुपये और जुटाए और फिल्म की ओपनिंग इतनी शानदार रही कि इसके सामने रिलीज बाकी सारी फिल्मों ने पहले वीकएंड में ही घुटने टेक दिए। फिल्म देखकर निकले लोगों की तारीफों ने भी ‘स्त्री 2’ को खूब फायदा पहुंचाया और फिल्म ने रिलीज के पहले चार दिनों में ही 200 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर दिया।

हालांकि, फिल्म ‘स्त्री 2’ के निर्माताओं ने फिल्म की समेकित कमाई यानी ग्रॉस कलेक्शन (टिकट बिक्री से होने वाली कुल आय) के आंकड़े जारी करके दर्शकों के बीच थोड़ा भ्रम फैलाने की कोशिश की लेकिन, सच यही है कि फिल्म के कलाकारों की आपसी खींचतान के चलते फिल्म की रिलीज के बाद इसका ढंग से प्रमोशन नहीं हो पाया। और, फिल्म ‘स्त्री 2’ रिलीज के पहले हफ्ते में घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये की नेट कमाई का जादुई आंकड़ा छूने से चूक गई। हिंदी सिनेमा में ये करिश्मा अब तक सिर्फ तीन फिल्में ‘जवान’, ‘पठान’ और ‘एनिमल’ ही कर पाई हैं।

फिल्म ‘स्त्री 2’ के प्रिव्यू शोज 14 अगस्त को हुए और गुरुवार 22 अगस्त तक के दिन मिलाकर इसका पहला हफ्ता नौ दिन का रहा है। इन नौ दिनों में फिल्म ने गुरुवार के अनंतिम आंकड़ों को मिलाकर करीब 290.85 करोड़ रुपये की कमाई की है। हिंदी सिनेमा में पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 10 फिल्मों में ये फिल्म अब चौथे नंबर पर है। अब तक इस स्थान पर सनी देओल, अमीषा पटेल की फिल्म ‘गदर 2’ का कब्जा रहा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button