उत्तराखंडक्राइम

इन मामलों में महिला आयोग ने लिया संज्ञान, अध्यक्ष ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

ऊधमसिंह

ऊधमसिंह नगर जनपद के काशीपुर में शिक्षक महिला के साथ कार में पति द्वारा दोस्तों संग हुई छेड़छाड़ के मामले पर आयोग ने सख्ती दिखाई है।

मामला प्रकाश में आते ही आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने संज्ञान लेते हुए एसपी काशीपुर व सीओ काशीपुर से मामले में जानकारी ली, जिसमे पता चला कि एक निजी स्कूल में शिक्षिका महिला के पति द्वारा अपने मित्रों के साथ मिलकर स्कूल जाते वक्त महिला शिक्षिका को कार में बैठा लिया और उसके साथ अभद्रता करते हुए उसे काशीपुर से बाजपुर, स्वार तक तमंचे के माध्यम से डराते धमकाते हुए रामपुर के चौखंडी स्थित अपनी बहन के घर ले गया था। मामले में पीड़ित शिक्षिका महिला की उसके पति से अनबन के चलते शिक्षिका प्रकाश सिटी में अपनी मां के साथ रह रही थी। मामले की आईटीआई थाने में पुलिस द्वारा दो लोगों के विरुद्ध  विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है और पीड़िता के पति और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उनके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जा रही है। बाकी के एक आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मामले में आयोग की अध्यक्ष ने जल्द से जल्द उक्त आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर कड़े निर्देश दिए है तथा सभी आरोपियों के विरूद्ध कड़ाई से कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे अवैध तमंचा धारियों के विरुद्ध भी पुलिस कार्यवाही करें तथा जांच करें कि ऐसे अपराधी को कड़ी से कड़ी सजा हो।

 

*हरिद्वार, कनखल :-*

वहीं हरिद्वार कनखल क्षेत्र में एक प्रसाद लेने आयी पड़ोस की बस्ती में रहने वाली पांच साल की बच्ची के साथ फक्कड़ बाबा के द्वारा अश्लील हरकत के मामलें में भी राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने स्वतः संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों से पुलिस पर वार्ता करते हुए मामले में आरोपी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं। एसओ कनखल ने जानकारी में बताया कि बाबा को हिरासत में ले लिया है। पोक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर बाबा को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

 

जिस पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा कि ऐसे संदिग्ध लोगो को चिन्हित कर उनके सत्यापन किये जाने चाहिए और पहचान सही न पायी जाने पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button