Uncategorized

बदरीनाथ धाम में भालुओं ने किया नाक में दम,घरों के तोड़े दरवाजे

एक तरफ जहां ज्ल्द ही चारधाम यात्रा शुरु होने वाली है,तो वही बदरीनाथ धाम में लोग परेशान है आप को बता दे की बदरीनाथ में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण भालू गांव में खाने की खोज में निकल पड़े है,जहां वो लोगों के घरों और धर्मशालाओं का दरवाजों को तोड़कर नुकसान पहुचा रहे है, जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी,आप को बता दे की शीतकाल में बदरीनाथ धाम के कपाट बंद रहते हैं। और भारी बर्फबारी के कारण खाली घर बर्फ से ढके रहते हैं।

जिसके वजह से लोग बदरीनाथ को छोड़कर शीतकाल में निचले स्थानों पर आ जाते हैं। जिसके बाद जगह देख कर शीतकाल में भालूओं ने धाम में जमकर खूब आतंक मचाया। बर्फ के बीच खाने की ढूंढ में भालू ने कई घरों, धर्मशालाओं के दरवाजे तोड़कर नुकसान पहुंचाया है। सूचना के बाद भवन स्वामियों ने जिला प्रशासन से इसकी शिकायत कर बताया कि फरवरी में महायोजना का कार्य बंद होने के चलते बदरीनाथ धाम में सुरक्षा पर तैनात आइटीबीपी व मंदिर समिति के कर्मचारियों के अलावा आश्रमों में तपस्या कर रहे कुछ साधु संत ही मौजूद थे।

 यह भी पढ़ें- महिला आयोग की अध्यक्ष ने किया रैली को रवाना

भालूओं के आंतक को देख बदरीनाथ धाम में तप करे रहे बर्फानी बाबा ने इसकी सूचना भवन स्वामियों को दी। वही भवन स्वामी मुकेश अलखानिया का कहना है की बर्फानी बाबा ने उन्हें बताया कि इंद्र भवन अलखानिया मोहल्ले में उनके घरों के दरवाजे को तोड़कर भालू ने घर के अंदर रखे सामानों को नुकसान पहुंचाया है। जिसके बाद उन्होने इसकी जानकारी प्रशासन व वन विभाग को दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button