मनोरंजन

कान्स में, कानी कुसरुति ने अपने बैग के साथ गाज़ा पर एक बयान दिया

ऐसा प्रतीत होता है कि किसी भी रेड कार्पेट पर किसी बैग ने इतना ध्यान कभी नहीं आकर्षित किया, जितना कि ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट के प्रीमियर में कानी कुसरुति के छोटे से पर्स ने।

 

तरबूज से आकार का पर्स, जिसका एक संस्करण कुसरुति ने लाल कालीन पर गर्व से दिखाया, इजरायली कब्जे के खिलाफ फिलिस्तीनी प्रतिरोध का प्रतीक है|

मैं गाजा के आकार में कुछ चाहती थी,” वह कहती हैं। मैंने अपने एक डिजाइनर मित्र के साथ मिलकर यह पता लगाया कि क्या यह कढ़ाई होगी या फिलिस्तीनी ध्वज के समान रंगों (लाल, हरा, काला और सफेद) में ब्रोच होगा। और फिर हमें क्लच का विचार आया।” यह बैग कोच्चि स्थित डिजाइनर दीया जॉन द्वारा डिजाइन किया गया था।

सफेद पोशाक में और क्लच को ऊपर उठाए हुए अभिनेत्री की छवि जंगल की आग की तरह फैल गई।

ऐसे देश में जहां मशहूर हस्तियां न केवल कोई स्टैंड लेने से कतराती हैं, बल्कि सक्रिय रूप से राजनीति से भी दूर रहती हैं, कुश्रुति के इस कदम का महत्व बढ़ गया है।यह साहस का कार्य है, और यह बिल्कुल उचित है कि कुसरुति ही इसे लेकर आईं। यह उस तरह की पूरी बहादुरी से मेल खाता है जिसके साथ वह अपनी भूमिकाओं को अपनाती है, खासकर पायल कपाड़िया की पहली फिल्म में – जहां वह मुंबई में एक मलयाली नर्स की भूमिका निभाती है, जो अकेलेपन और पहचान की हानि से जूझ रही थी। यह एक ऐसा हिस्सा है जिसके लिए दुख और आशा के नाजुक संतुलन की आवश्यकता होती है, और कुसरुति ने इसे खूबसूरती से निभाया है।

ऑस्ट्रेलियाई अभिनेता केट ब्लैंचेट के फ़िलिस्तीनी रंग के गाउन को भी एकजुटता के प्रतीक के रूप में देखा गया है, जिसके बारे में वह मुखर रही हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button