उत्तराखंडमनोरंजन

विश्व महिला दिवस पर वुमनिया बैंड एवं स्टूडियो सिक्स प्रोडक्शन ने मिलकर किया गीत रिलीज़

विश्व महिला दिवस 2023 के अवसर पर वुमनिया बैंड एवं स्टूडियो सिक्स प्रोडक्शन मिलकर गीत “ मैं रौशनी “ रिलीज़ किया।

 

“ मैं रौशनी “ गीत के रिलीज़ के साथ बैंड एक पहल ले कर आ  रहा है जिसका नाम है प्रोजेक्ट रौशनी। प्रोजेक्ट रौशनी संगीत के माध्यम से महिला सशक्तिकरण का एक प्रयास है। गीत ‘studio6productions’ यू टियूब चैनल पर देेखा जा सकते है।

वुमनिया बैंड की फाउंडर स्वाति सिंह ने बताया कि प्रोजेक्ट रौशनी के अंतर्गत देहरादून के अलग – अलग केन्द्रों और संस्थानों में हर वर्ग और उम्र की लड़कियों और महिलाओं के लिए  संगीत की निशुल्क कार्यशालाएं चलाई जाएगी और उन्हें संगीत की शिक्षा दी जाएगी।  स्टूडियो सिक्स प्रोडक्शन के डायरेक्टर अरिजित साहा ने बताया कि इसके बाद अगले म्यूजिक विडियो में इन्ही में से चयनित लड़कियों को परफॉर्म करने का मौका दिया जायेगा।

वुमनिया बैंड के अन्य सदस्य शाकुम्भरी कोटनाला,  श्रीविद्या कोटनाला और विजुल चौधरी इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साहित हैं।

शाकुम्भरी का कहना है कि प्रोजेक्ट रौशनी एक अच्छा माध्यम बनेगा उन लड़कियों और महिलाओं के लिए जो संगीत में अपना करियर तलाश रहीं हैं ।

 

इसी के सम्बन्ध में उत्तराँचल प्रेस क्लब , देहरादून में दिनांक 07-03-2023 को  एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया जिसमे ये जानकारी दी गयी .प्रोजेक्ट रोशनी टीम को उम्मीद है कि संगीत वीडियो  महिलाओं को आगे आने और इस योजना में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगा, खुद को सशक्त बनाएगा और दूसरों को प्रेरित करेगा।

 

यह भी पढे़ं- नाबालिग बेटी के साथ पिता ने किया दुष्कर्म

टीम शिक्षा के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने और वंचित महिलाओं को शिक्षित करने की दिशा में काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों का समर्थन करने के लिए वीडियो का उपयोग करने की भी उम्मीद करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button