उत्तराखंडराजनीति

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के तहत प्रथम दिवस गुच्छुपानी में स्वच्छता अभियान का कार्य करते भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता

देहरादून

भारतीय जनता पार्टी मसूरी विधानसभा के पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा सुबे के कृषि एवं कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री और मसूरी से भाजपा विधायक गणेश जोशी के जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रुप में मनाने का निर्णय लिया गया है।
इस बार सेवा सप्ताह के प्रथम दिवस स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के तहत साफ-सफाई का बीड़ा उठाया गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर देश में स्वच्छता कार्यक्रम की अलख जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस कार्यक्रम से सेवा सप्ताह को प्रारम्भ किया गया है। यह ऐसा पहली बार नहीं है कि उनका जन्मदिवस पर सेवा कार्य किये जा रहे हो बल्कि ऐसा पिछले लम्बे समय से होता आ रहा है कि मंत्री जोशी के जन्मदिवस पर कार्यकर्ताओं द्वारा गरीब और असहाय व्यक्तियों के बीच जाकर अलग-अलग माध्यमों से सेवार्थ के कार्य किये जाते हैं। विद्यालयों में बच्चों के लिए स्वेटर, टैक सूट, कम्प्यूटर सहित गरीब लोगों को कम्बल वितरण किये जाते हैं।
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के जन्म दिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मानने के क्रम में वीरवार को देहरादून के प्रमुख पर्यटक स्थलों में से एक रोबर्स कैब गुच्छुपानी में आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं ने सफाई की। कार्यक्रम प्रभारी निर्मला थापा के नेतृत्व में पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पर्यटक स्थल एवं नदी के निकट से प्लास्टिक इत्यादि साफ किया। पूर्व मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल ने बताया कि हम सभी कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्य करना मंत्री जोशी की प्रेरणा से ही प्रारम्भ किया है। पार्टी की मण्डल अध्यक्ष ज्योति कोटिया ने सभी कार्यकर्ताओं का आभार जताया और सेवा सप्ताह के अंर्तगत सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने का आहवान किया।
गौरतलब है कि 31 जनवरी को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के जन्म दिवस के दिन भी मसूरी विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सेवा के कार्य आयोजित किए जाएंगे और 25 से 31 जनवरी तक विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सेवार्थ के कार्य आयोजित किए गए है।

सेवा सप्ताह के प्रथम दिवस कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री की धर्मपत्नी निर्मला जोशी, मण्डल अध्यक्ष ज्योति कोटिया, कार्यक्रम प्रभारी निर्मला थापा, पूनम नौटियाल, संध्या थापा, राजीव गुरुंग, अनीता शास्त्री, विष्णु गुप्ता, अनुराग सिंह, निर्मला भट्ट, प्रभा शाह, देवेंद्र रावत, सारिका खत्री, सुखदेव गुरुंग, गंभीर लामा, ममता थापा, अरविंद चड्ढा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button