मौसम

दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश के चलते जलभराव, कई जगहों पर रही बत्ती गुल

उत्तर प्रदेश

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को मौसम खराब रहा। कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है, जिससे लोगों को प्रचंड गर्मी से काफी राहत मिली है। लेकिन बारिश राहत के साथ आफत भी आई है। कुछ स्थान पर जलभराव और जाम से लोग जुने नजर आते हैं। मौसम विभाग ने पश्चिमी यूपी के कई हिस्सों में कल से अगले दो दिन तक बारिश की उम्मीद जताई है। इसका असर आज से ही यूपी के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद जैसे जिलों में आने वाले पुलिसकर्मियों पर भी दिखने लगा है।

गुरुवार की सुबह से ही आसमान में काले-काले बादल नजर आए। आठ बजते-बजते एकाएक मौसम ने करवट ली। दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। इस मौसम सुहाना हो गया। गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए बारिश अमृत बनती है।

नवंबर में हुई पहली बारिश ने अथॉरिटी के छापों की पोल खोल दी है। जगह-जगह हुए जल भराव से लोग दुखी दिखे। पहली ही बारिश में नालें उफना गईं, जिससे नालों का पानी भी सड़क पर आ गया। इससे दुर्भाग्य बद से बुरा हो गए। साथ ही बारिश के दौरान पूरे शहर की बिजली गुल रही।

मौसम विभाग ने गुरुवार को भी बारिश होने का अनुमान लगाया है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहे। साथ ही, 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवा और धूल भरी आंधी चली। इससे अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

बता दें कि सीजन डिपार्टमेंट ने आज से शनिवार तक के लिए बारिश का यालो और रविवार को ऑरेंज ऑडिटोरियम जारी किया है। ऐसे में सप्ताहांत में बारिश से तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है। इससे अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button