उत्तराखंड

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम में महिलाओं को किया गया सम्मानित

उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून में मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर संगोष्ठी व महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।  कार्यक्रम की शुरुआत में प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने मुख्य अतिथि समाज सेवी व उद्यमी प्रमिला देवी बलूनी का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रमिला देवी ने सभी सम्मानित होने वाली महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि जिस तरह हर सफल पुरूष के पीछे महिला का हाथ होता है वैसे ही हर महिलाओं की सफलता का श्रेय भी पुरूषों को जाता हैं। कहा कि भारतीय संस्कृति में महिलाओं के सम्मान को बहुुत महत्व दिया गया। नवरात्र की पूर्व संध्या पर शक्ति स्वरूपा महिलाओं का सम्मान करने के लिए प्रेस क्लब को हार्दिक बधाई।

कार्यक्रम के दौरान प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र अथंवाल ने उपस्थित महिलाओं का उत्साहवर्धन किया। कहा कि महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे आना होगा। कार्यक्रम के दौरान  बाॅडी बिल्डर प्रतिभा थपलियाल, स्वास्थ्य क्षेत्र में डाॅ मेघना असवाल, शिक्षा के क्षेत्र डाॅ स्वाती आंनद, पत्रकारिता के क्षेत्र में ज्योत्सना, उद्यमिता के क्षेत्र में पूजा तोमर, समाजसेवा के क्षेत्र मेें रमनप्रीत कौर, स्वंय सहायता समुह के क्षेत्र में पूनम बुटोला शर्मा व प्रेमलता नंदन को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पे्रस क्लब अध्यक्ष अजय राणा व संचालन संयुक्त मंत्री मीना नेगी ने किया। क्लब महामंत्री विकास गुसाईं ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कार्यकारिणी सदस्य लक्ष्मी बिष्ट, क्लब सदस्य सुलोचना पयाल, माधुरी, प्रभा वर्मा, नलिनी गोसाईं, दीपशिखा रावत वर्मा, प्रिंयका रावत के साथ ही क्लब के कनिष्ठ उपाध्यक्ष दरवान सिंह, कोषाध्यक्ष मनीष चंद्र भट्ट, कार्यकारिणी सदस्य मंगेश कुमार, विनोद पुंडीर, राम अनुज सदस्य किशोर रावत, संजय नेगी आदि मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button