उत्तराखंडराजनीति

गैरसैंण में बजट सत्र को लेकर जोर-शोर से की जा रही है तैयारियां

गैरसैंण, उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में बजट सत्र को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। 13 से 18 मार्च कर गैरसैंण विधानसभा में बजट सत्र प्रस्तावित है, जिसको लेकर जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है. गुरुवार की चमोली सीडीओ ललित नारायण मिश्र भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा परिसर पहुंचे। विभागीय अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं को परखा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए

विधायक आवास के स्वागत कक्ष में आयोजित बैठक में विभागवार समीक्षा करते हुए सुरक्षा, आवास, परिवहन, भोजन, संचार, पार्किंग, सडक एवं पेयजल सहित तमाम व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई और खामियों को समय पर पूरा करने के लिए निर्देश दिए गए हैं. एनएच के साथ-साथ लोक निर्माण विभाग को गौचर एवं चौखुटिया से दिवालीखाल तक सड़क मार्ग पर पैच वर्क, साइनेज, रिफलेक्टर आदि लगाए जाने एवं दिवालीखाल से भराड़ीसैंण तक डामरीकरण करने को कहा गया।

यह भी पढ़े- ट्यूशन टीचर डरा धमका कर रहा था नौ साल की बच्ची का शौषण,  गिरफ्तार

आवास हेतु क्षेत्र के तमाम होटल व रेस्ट हाउस का अधिग्रहण करने एवं होमस्टे के तहत नए लाभार्थियों का पंजीकरण किये जाने की आवश्यकता बताई गई, परिसर को पूरी तरह प्लास्टिक फ्री रखने की हिदायत के साथ ही विधानसभा में मिडिया सेंटर स्थापित पर ब्रॉडबैंड एवं वाई-फाई की बेहतर व्यवस्था बनाए जाने की बात कड़ी गई. सलियाना बैंड, गौचर एवं विधानसभा हेलीपेड में सेफ हाउस एवं फायर सर्विस की तैनाती सहित संवेदनशील स्थानों पर बेरिकेटिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. सीडीओ का कहना है कि दो या तीन मार्च को चमोली डीएम व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button